Movie Review-गैंगरेप का शिकार हुए एक लड़के का दर्द को बयाँ करती फिल्म 376D

Movie Review- The film 376D recounts the pain of a boy who was a victim of gang rape_Image Source_Google

Movie Review-गैंगरेप का शिकार हुए एक लड़के का दर्द को बयाँ करती फिल्म 376D-अपने नाम के अनुसार, यह फिल्म सामूहिक बलात्कार जैसे जघन्य अपराध के इर्द-गिर्द घूमेगी। हाथरस की घटना के बाद वैसे भी लोगों का गुस्सा सातवें आसमान पर है। लेकिन इस फिल्म के दौरान एक पीड़ित लड़की की कहानी नहीं दिखाई जाएगी।

कोर्ट रूम ड्रामा वाली कई फिल्में बॉलीवुड में बनी हैं। यह 90 के दशक की दामिनी हो या 2016 की फिल्म पिंक। ऐसी फिल्में बिल्कुल पसंद की जाती हैं और उच्च तीव्रता का नाटक सभी को बांधे रखता है। लेकिन कई फ़िल्में ऐसी भी होती हैं जो एक ख़ास कहानी को अलग से बताती हैं। जिन्हें देखकर दर्शक भी सोचने पर मजबूर हो जाते हैं। ऐसी ही एक फिल्म है 376 डी.

Movie Review-गैंगरेप का शिकार हुए एक लड़के का दर्द को बयाँ करती फिल्म 376D

376D ऑफबीट है

अपने नाम के अनुसार, यह फिल्म सामूहिक बलात्कार जैसे जघन्य अपराध के इर्द-गिर्द घूमेगी। हाथरस की घटना के बाद वैसे भी लोगों का गुस्सा सातवें आसमान पर है। लेकिन इस फिल्म के दौरान एक पीड़ित लड़की की कहानी नहीं दिखाई जाएगी। बल्कि, इस फिल्म की कहानी के अनुसार, एक लड़का सामूहिक बलात्कार का शिकार हो सकता है, फिर उसे अपने अधिकार के लिए संघर्ष करना पड़ता है।

इस घटना के बाद फिल्म का कोर्ट ड्रामा भी देखा जाएगा। 9 अक्टूबर को रिलीज़ हो रही इस फ़िल्म को पहले ही कई अंतर्राष्ट्रीय फ़िल्म समारोहों में दिखाया जा चुका है। फिल्म को जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है और सभी ने कहानी की प्रशंसा की है। ऐसे में दर्शक इस फिल्म का पता लगाने के लिए अतिरिक्त उत्साहित हैं।

Movie Review-गैंगरेप का शिकार हुए एक लड़के का दर्द को बयाँ करती फिल्म 376D

अंतरराष्ट्रीय मंच पर तारीफ मिली

इस फिल्म के दौरान कोई बड़ा चेहरा देखने को नहीं मिला है, लेकिन यह बताया जा रहा है कि इन कलाकारों की बदौलत इस इंटेंस कोर्ट ड्रामा को बेहतरीन तरीके से पूरा किया गया है। फिल्म के भीतर विवेक कुमार, देवेश जोशी, सुमित सिंह सिकरवार, प्रियंका शर्मा जैसे सेलेब्स नजर आने वाले हैं। उनमें से कई में थिएटर की पृष्ठभूमि है।

ऐसे में, अगर फिल्म के भीतर हर किसी का अभिनय बहुत स्वाभाविक लगता है, तो आश्चर्य नहीं होना चाहिए। 376 डी गुनवेन कौर और रॉबिन द्वारा निर्देशित है। फिल्म की कहानी इन दोनों के अलावा लिखी गई है।